फुटबॉल मैच आज रात

Publishing time:2021-10-18 16:19:17

वर्चुअल क्रिकेट मैच फुटबॉल मैच आज रात betway गेम डाउनलोड,fun88 रजिस्टर,lovebet 5 फोल्ड,lovebet मैं एक सेलिब्रिटी हूँ,lovebet थाई,3 रील स्लॉट किट,बैकरेट आर्केड गेम,बैकारेट पी जोड़ी,एक्सेल में बेस्ट ऑफ फाइव फॉर्मूला,बुकमेकर पंजीकृत जैकपॉट,कैसीनो लिस्बोआ,शतरंज या पासंत,क्रिकेट बुक माय शो मुंबई,क्रिकेट यॉर्कर,यूरोपीय कप बॉल प्लेट,फुटबॉल सट्टेबाजी आधिकारिक वेबसाइट,जी खेल के जूते,खुश किसान जावा,मैं पोकर समर्थक हूँ,जैकेट ब्लाउज काटना,ला लॉटरी परिणाम,लाइव डीलर ब्लैकजैक ऐप,लॉटरी क्यु,एम कैसीनो उपहार दिन,ऑनलाइन कैसीनो और बिंगो,ऑनलाइन गेम मंदिर रन 2,ऑनलाइन स्लॉट कम जमा,पोकर १०० बोनस,लकड़ी पर पोकर का काम,रूले नंबर भविष्यवाणी सॉफ्टवेयर,रमी डोमेन ऐप,रश माल्ट्ज फिशिंग गाइड,स्लॉट ग्रिल,खेल पैंट,तीन पत्ती सोना डाउनलोड,किराए के लिए नवीनतम फुटबॉल मंच,वर्चुअल क्रिकेट फेयरहम,वाइल्डज़ गेविन,lottery रिजल्ट,करीना बारिश,क्रिकेट शायरी,छोटे सूअर,पासा अर्थ,बरसात रंग हसनी हुसैनी,रमी वाला गेम,स्टेटस न्यू, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS
Fintech

Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS

10 mins read
Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.
Auto

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.

12 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

फरवरी 2021 में टीकेएम ने 14,075 वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह घरेलू बाजार में उसने फरवरी 2020 के मुकाबले 36 फीसदी ग्रोथ दर्ज की थी.फरवरी 2021 में टीकेएम ने 14,075 वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह घरेलू बाजार में उसने फरवरी 2020 के मुकाबले 36 फीसदी ग्रोथ दर्ज की थी.टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह

कंपनी ने बताया है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने से लागत में इजाफा हुआ है. उसकी भरपाई के लिए दाम बढ़ाना जरूरी हो गया है.फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है.वैलेंटाइन डे : आपके साथी का दिल जीत लेंगे ये उपहार

2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.हाल में इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.एसबीआई इस साल 14,000 लोगों की भर्ती करेगा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


शतरंज 3डी APK
परिमच ऐप
रूले यूट्यूब लाइव
fun88 थाई
श चेसन फार्म
क्रिकेट चमगादड़
शतरंज की वेबसाइट
गोवा ढाबा
वर्चुअल क्रिकेट लैब उत्तर कुंजी
मैं पोकर चिप्स
21 बजे zikri
एच क्रिकेट खिलाड़ी
कदम रम्मी
स्लॉट xqc
शतरंज का होटल
शीर्ष रम्मी क्लासिक खेल
स्पोर्ट्सबुक गोल्डन नगेट
ला स्पोर्ट्स टीम
casumo निकासी
बकरा झटका कटिंग
ऑनलाइन स्लॉट साइप्रस
ऑनलाइन जुआ jharkhand
lovebet टी शर्ट
लाइव लाठी बॉट
भारत में खेल की किताबें
यूरो sports
स्पोर्टस्टर 0-60