ऑनलाइन पोकर मुफ्त डाउनलोड नहीं

ऑनलाइन पोकर मुफ्त डाउनलोड नहीं

time:2021-10-20 02:42:47 दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी Views:4591

स्पोर्ट्सबुक वेगास पूल ऑनलाइन पोकर मुफ्त डाउनलोड नहीं 188bet दोटा,casumo मालिक,lovebet 0-0 मनी बैक,lovebet ई एफिडेबिल,lovebet 5 जगहों का भुगतान,lovebet.vnn,एयू स्पोर्ट्स चैनल देश,बैकारेट हेयर मिस्ट,बैकारेट क्रिसमस के गहने,भारत में सट्टेबाजी की साइटें,कैसीनो के दिन औज़हलुंग्सडॉएर,कैसीनो ज़ंडवूर्ट,कोमोन एलोवेरा,क्रिकेट एक,एस्पोर्ट्स कंपनी,सबसे तेज़ स्कोर नेटवर्क,फुटबॉल एकल खेल विश्लेषण,जी खेल समीक्षा,बैकरेट को ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें,आईपीएल अपडेट खबर,जिओ मोबाइल रम्मी गेम,लाइव कैसीनो दवा परीक्षण,लॉटरी ८.६.२०२१,लूडो कॉमफन,एनएच लॉटरी,ऑनलाइन जुआ कैसीनो सट्टेबाजी कौशल,ऑनलाइन पोकर साइट्स,पैरिमैच पेटीएम डिपॉजिट,एर का अंग्रेजी में मतलब (मीनिंग) अंग्रेजी (इंग्लिश) में मतलब,विश्वसनीय बैकरेट ऑनलाइन,नियम सेत्ज़ेफ़,रम्मीकल्चर कैश जोड़ें,स्लॉट मशीन रिपर्टुरा,स्पोर्ट्स बेटिंग नेटवर्क रैंकिंग,स्पोर्ट्सबुक री घंटे,टेक्सास होल्डम रणनीति चार्ट,जुए के प्रकार,ऑनलाइन फ़ुटबॉल खाता कहाँ खोलें,जेड कैसीनो सेंट्रल सिटी,ऑनलाइन जुआ fire,क्रिकेट psl,गोवा दूधसागर,तीन पत्ती क्लब गेम,बकरा डैम,बैकरेट का ड्रैगन शिकार,शर्त इन इंग्लिश, .दिवाली से पहले धनतेरस में सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी

कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के डर से ज्यादातर ग्राहकों ने एडवांस बुकिंग करा ली थी
नई दिल्ली/ मुंबई : दिवाली से पहले धनतेरस में शुक्रवार को सोने और चांदी की बिक्री में तेजी आती दिखाई दी. कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट और सोना महंगा होने की वजह से इस दौरान सिक्कों और हल्के आभूषणों की मांग ज्यादा रही.

कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के डर से ज्यादातर ग्राहकों ने एडवांस बुकिंग करा ली थी और शुक्रवार को उन्होंने अपना ऑर्डर लिया. जबकि कई तनिष्क और मेलोर्रा जैसे ऑनलाइन ब्रांडों के जरिये सुरक्षित खरीदारी कर रहे हैं.

जो लोग इन कीमती धातुओं को नहीं खरीद सकते, वे इस साल दो दिन मनाए जा रहे धनतेरस त्योहार के मौके पर स्टील के बर्तन खरीद रहे हैं. धनतेरस को सोना, चांदी और अन्य कीमती सामान खरीदने के लिए शुभ माना जाता है. धनतेरस में इस समय सोने की कीमत 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से अधिक है, जो पिछले साल 38,096 रुपये प्रति 10 ग्राम थी.

इसे भी पढ़ें : धनतेरस 2020 : इन 3 तरीकों से सोना खरीद सकते हैं आप

अखिल भारतीय रत्न एवं आभूषण घरेलू परिषद के अध्यक्ष अनंत पद्मनाभन ने कहा, ''हम सुबह से लोगों की आवाजाही देख रहे हैं. हालांकि, शुक्रवार को कार्य दिवस होने के कारण शाम तक इसमें तेजी आने की उम्मीद है.''

वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के एमडी (इंडिया) सोमसुंदरम पीआर ने कहा कि गुरुवार शाम से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं हैं. लेकिन, आज माहौल काफी बेहतर है. ये बिक्री में बदल पाएगी या नहीं, इसके लिए इंतजार करने की जरूरत है.

सोमसुंदरम ने आगे बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते उपभोक्ताओं के व्यवहार में भारी बदलाव आया है. इस बार ऑनलाइन बिक्री प्‍लेटफॉर्मों के जरिये सिक्कों और छड़ों की अधिक मांग है. इसके अलावा गोल्ड ईटीएफ और सॉवरेन गोल्ड उपलब्ध होने के साथ निवेश पर खर्च अधिक होने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें : धनतेरस-दिवाली में किस्‍तों में डायमंड खरीद सकते हैं आप, ज्‍वेलर्स ने शुरू की ईएमआई स्‍कीम

बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन ज्वैलरी ब्रांड मेलोर्रा के संस्थापक और सीईओ सरोजा येरमिल्ली ने कहा, ''हम बिक्री में 30 फीसदी वृद्धि की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन, हम गुरुवार को 90 फीसदी बढ़त हासिल कर चुके हैं. हमें शुक्रवार भी अच्छी बिक्री की उम्मीद हैं.''

मुंबई के सर्राफा बाजार में यूटी झवेरी के कुमार जैन ने कहा कि सुबह से काफी संख्या में लोग आ रहे हैं और ज्यादातर लोग शादी से संबंधित आभूषण, सिक्के और चांदी के बर्तन खरीद रहे हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

धनतेरसस‍िक्‍कोंज्‍वेलरीदिवालीहल्के आभूषणों की ब‍िक्री

ETPrime stories of the day

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts
Under the lens

How Srei lenders hid potential related-party transactions by routing them through public trusts

10 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.
Pharma

Lilly withered in India’s blooming diabetes market. Key deficiency: an India-specific sales pitch.

9 mins read

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.निवेशकों के सोने का आकर्षण बढ़ा है. वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) में निवेशकों ने 6,900 करोड़ रुपये डाले.म्यूचुअल फंडों का एयूएम 41% बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये पहुंचा

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.फ्रैंकलिन टेम्पलटन एमएफ से आपको अपना निवेश कब निकालना चाहिए?

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.रेनॉ की गाड़‍ियां भी जनवरी से होंगी महंगी, 28,000 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
Baccarat खाता खोलने का निःशुल्क अनुभव बोनस

लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई 2021 आर नाइनटी पेश की है. यह सुपरबाइक चार वैरियंट- स्टैंडर्ड, प्योर, स्क्रैम्बलर और अर्बन जीएस में उपलब्ध है. ये बाइक्स अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में हैं.इन मॉडल्स में अर्बन जीएस अल्पाइन वाइट के साथ टेप, ब्लैकस्टॉर्म मेटालिक/रेसिंग रेड और 40 साल का जीएस वर्जन भी उपलब्ध है. अन्य तीन मॉडल स्टैंडरड ग्रे मैट मेटालिक कलर में हैं.

स्लॉट मशीन सिम्युलेटर

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.

लाइव रूले नो डिपॉजिट बोनस

बाजार नियामक सेबी ने एक्सपेंस रेशियो की सीमा तय की हुई है. ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम के एयूएम के आधार पर सेबी ने विभिन्न स्‍लैब बनाए हैं.

सट्टेबाजी हैक ऐप

धनतेरस और दिवाली के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है.

पोकर ए स्ट्रेट

धनतेरस और दिवाली के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी